भाग मिल्खा भाग

 'भाग मिल्खा भाग' एक प्रेरणादायक फिल्म है जो महान धावक मिल्खा सिंह की जीवनी पर आधारित है। इस फिल्म में उनके जीवन के संघर्षों और उपलब्धियों को बड़े ही संवेदनशील और प्रभावशाली ढंग से दर्शाया गया है।


फिल्म की कहानी भारत-पाकिस्तान के विभाजन के दौरान शुरू होती है, जहां एक छोटे मिल्खा को अपने परिवार को खोने के बाद अकेले ही जीवन की दौड़ में आगे बढ़ना पड़ता है। फिल्म में उनके जीवन के उतार-चढ़ाव को बहुत ही खूबसूरती से दिखाया गया है, जिसमें उनका बचपन, उनकी जवानी, उनका प्यार, उनका दर्द और उनकी जीत शामिल है।


निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने इस फिल्म को बहुत ही सूझबूझ के साथ बनाया है। उन्होंने न केवल एक खिलाड़ी के जीवन की कहानी को बयां किया है, बल्कि एक इंसान के रूप में मिल्खा सिंह के चरित्र को भी गहराई से उकेरा है।


फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह के किरदार को बखूबी निभाया है। उनकी अदाकारी, उनका शारीरिक बदलाव और उनकी दौड़ने की शैली देखकर ऐसा लगता है कि वे वास्तव में मिल्खा सिंह की भूमिका में जी रहे हैं।


सोनम कपूर, पवन मल्होत्रा, दिव्या दत्ता और प्रकाश राज जैसे कलाकारों ने भी अपने-अपने किरदारों में जान डाल दी है। फिल्म का संगीत और गीत भी कहानी के साथ तालमेल बिठाते हैं और दर्शकों को भावनात्मक रूप से जोड़ते हैं।


कुल मिलाकर, 'भाग मिल्खा भाग' एक ऐसी फिल्म है जो न केवल मनोरंजन प्रदान करती है, बल्कि यह एक ऐसी कहानी है जो आपको प्रेरित करती है, आपके अंदर जुनून जगाती है और आपको यह सिखाती है कि कठिनाइयों का सामना करते हुए भी जीवन में आगे बढ़ा जा सकता है। यह फिल्म निश्चित रूप से देखने योग्य है।



Comments

Popular posts from this blog

RICH DAD POOR DAD(RS. 290)

THE ART OF WAR(RS. 98)