उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' एक भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन-ड्रामा फिल्म है, जिसे आदित्य धर ने निर्देशित किया है। यह फिल्म 2016 में उरी में हुए आतंकी हमले और उसके जवाब में भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक की घटना पर आधारित है।


फिल्म की कहानी मेजर विहान सिंह शेरगिल (विकी कौशल) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक बहादुर और समर्पित सैनिक हैं। उनकी मां बीमार हैं और उनके जीजा की उरी हमले में मौत हो जाती है। इस हमले के बाद, भारतीय सरकार सर्जिकल स्ट्राइक का निर्णय लेती है और विहान को इस मिशन की जिम्मेदारी सौंपी जाती है।


फिल्म का निर्देशन और सिनेमाटोग्राफी की तारीफ की जानी चाहिए, जिसने एक्शन दृश्यों को बहुत ही यथार्थवादी और रोमांचक बनाया है। विकी कौशल का अभिनय उत्कृष्ट है और उन्होंने एक सैनिक की भूमिका को बखूबी निभाया है। अन्य कलाकारों जैसे परेश रावल, मोहित रैना, यामी गौतम, और कीर्ति कुल्हारी ने भी अपने-अपने किरदारों में जान डाली है।


हालांकि, कुछ समीक्षकों का मानना है कि फिल्म में तनाव की कमी है और कुछ भावनात्मक दृश्यों को अधिक नाटकीय बनाया गया है। फिल्म का दूसरा हाफ और आखिरी का आधा घंटा रोमांच से भरा है, जिसमें युद्ध के लिए जरूरी तक



Comments

Popular posts from this blog

RICH DAD POOR DAD(RS. 290)

THE ART OF WAR(RS. 98)

भाग मिल्खा भाग